स्विंग डांसलिंडी हॉप लिंडी हाप का परिभाषित नृत्य चाल स्विंगआउट (ए. के.ए. लिंडी टर्न या फट) है। इसके वेरिएंट्स का उपयोग जीव, पूर्वी तट स्विंग और आधुनिक जिव में भी किया जाता है। अनुयायी नेता के चारों ओर खुले स्थान से बंद स्थान तक ले जाते हैं और फिर से फिर से खोलने के लिए, आमतौर पर आठ मामलों में। प्रमुख रूप से भिन्नताएं सॅविय स्विंगआउट और हॉलीवुड का चाबुक हैं नर्तकियों को शैली (हाथ का काम, फुटवर्क, या सामान्य आंदोलन और कनेक्शन तकनीक) या संपूर्ण कदम बदल सकते हैं बिट्स और विभिन्न स्टाइलिंग और विविधताओं के टुकड़े समान स्विंग में एकत्रित किए जा सकते हैं, हालांकि संयोजनों को चालाकी की आवश्यकता हो सकती है मूल स्विंग आउट शुरू होता है, दोनों पक्ष खुले स्थान पर एक-दूसरे का सामना कर रहे होते हैं, साथ ही नेताओं ने हाथ से हाथ पकड़े हुए दाहिने हाथों को पकड़ लिया। इस बदलाव को कैसे करें, इसके बारे में कई बदलाव और व्यक्तिगत स्टाइल विकल्प हैं। नेता अनुयायी में लाता है (कुछ समय पहले संगीत की पहली 3 धड़कता है), नेता और अनुयायी एक साथ बंद स्थिति में एक साथ आते हैं और नेता अनुयायियों को उन्हें वापस भेजने के लिए पुनर्निर्देशित करता है। मूल स्विंग बाहर बहुत तंग है, और हर तत्व का कारण है और कोई बाह्य शरीर गति नहीं है। पार्टनर के बीच का कनेक्शन स्विंगआउट काम करने के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, यह कैसे काम करता है, इसके बारे में सोचने के कई तरीके हैं, और एक साथ मिलकर काम करने के लिए एक आरामदायक तरीके खोजने के लिए नेता और अनुयायी को एक-दूसरे को समायोजित करने की आवश्यकता है। दोनों भागीदारों के लिए बुनियादी फुटवर्क पैटर्न चरण-चरण तीन-चरण-चरण चरण चरण त्रिकोणीय-चरण-चरण है। अनुयायी नेता फुटवर्क से मेल खाता है सभी चरणों में वजन परिवर्तन होते हैं सेवॉय स्विंग में, नेता और अनुयायी या तो एक आम केंद्र को साझा करने के लिए एक-दूसरे के चारों ओर चक्कर लगा सकते हैं, या आम तौर पर एक-दूसरे से गुजरते हुए चलते हुए बीच में एक रीबिंग महसूस कर सकते हैं। 1-2 गणना करें: नेता पहले दो धड़कन के दौरान अनुयायी का नेतृत्व करने के लिए चुन सकता है या नहीं: फीट: नेता ने अपने बाएं पैर के साथ रॉक-पैरों-बैक-प्लेस, या बॉल-चेंज (या किक कर सकते हैं) उनके दाहिने वजन शारीरिक: आमतौर पर रॉक-स्टेप के अंत तक नेता नहीं चले गए हैं। गिनती 3 और 4: पास और पकड़ो हथियार: वह उसकी गिनती 3 तक इंतजार करना चुन सकता है, या वह इससे पहले हो सकता है फीट: वह तीन तरफ (बायीं ओर दाएं बायीं तरफ) या फिर आगे बढ़ने के लिए। बॉडी: वह मैदान पर रहता है क्योंकि वह उसे अपने दाहिने हाथ से उसकी पीठ पर पकड़ता है और उसकी गति को पुन: निर्देशित करना शुरू करता है 5: फॉलो आउट फेट भेजें: वह अपने दाहिने पैर पर वापस कदम उठाते हैं। शरीर: कदम उसके पूरे शरीर और उसके दाहिने हाथ को वापस ले जाता है, और उसकी गति को पुनर्निर्देशित करने के लिए जारी रहता है। 6 फीट गणना करें: वह अपने बाएं पैर से निकल जाते हैं हथियार: वह अब उसकी पीठ पर नहीं पकड़ रहा है, और वह भी 5 गिनती से पहले चलते हैं हो सकता है गणना 7 और 8: सिंक अप फीट: वह जगह में ट्रिपल चरण (दाएं बाएं दाएं) या उस स्थान पर वापस लौटे जहां उन्होंने शुरू किया था। बॉडी: उस चेहरे पर लौटें जहां वह आगे बढ़े और अगले कदम के लिए समन्वयित हो। गणना 1 -2 फुट: वह दाएं-बाएं कदम करती है, आमतौर पर एक घुमावदार फैशन में। उसके नीचे उसके पैरों, जहां कभी उसने उसे (संभवत: जगह में) ले लिया है। गणना 3 और 4: पास और कैच फीट: वह ट्रिपल चरण के रूप में वह सीढ़ी से गुजरती है, जिससे वह उसे बारी बारी से या उसे रीडायरेक्ट कर देता है जैसे वह चुनता है। बॉडी: वह अपनी गति को जारी रखने में मदद करती है, इस प्रकार इस प्रकार काम करने के लिए सीसा कुछ देता है। हथियार: वह अपने बाएं हाथ को ऊपर की ओर ले जाता है दाहिनी हाथ की गणना 5 फीट: वह आगे बढ़ती है, इसलिए वह अपने बाएं पैर से आगे बढ़ती है 6 हथियार गणना करें: जैसा कि सीसा से दूर यात्रा कर रहे हैं, वह अपने हाथ को कंधे पर विस्तारित करने की अनुमति नहीं देता शारीरिक: हथियारों के कारण, अनुपालन में एक सामान्य रोटेशन होता है। पैर: वह अपने दाहिने पैर पर आगे बढ़ना जारी रखती है, यह संभवतः कुछ हद तक बग़ल में कदम होगा। 7 और 8 की गणना: सिंक अप फीट: वह ट्रिपल स्ट्रिप्स (बाएं दाएं बाएं) जहां वह शुरू हुई थी लौट रही है। बॉडी: वह जहां से शुरू हुई (जहां तक कनेक्शन की अनुमति होती है) पर लौटने का रिटर्न, और उसे सामना करने का विकल्प चुन सकता है, या कुछ अन्य स्विंगआउट या अन्य चाल के टर्स्ट करने के लिए उसे कुछ छूट देने की अनुमति दे सकता है। अनुवर्ती नेतृत्व द्वारा जारी होने पर निर्भर करता है, 5, 6, और 7 पर उसकी दिशा बदल सकती है। यदि सीसा 4 पर अनुवर्ती जारी करता है, तो वह सीधे सीसा से दूर का सामना कर रही है। यदि वह 5 पर रिलीज हो जाती है तो उसके पास एक बग़ल गति होगी यदि 6 पर, तो वह स्विंग से बाहर पीछे की ओर आ जाएगी - नेतृत्व का सामना करना हॉलीवुड की कोड़ा में, अनुयायी एक सीधी रेखा में जाता है, जिसे स्लॉट कहते हैं, इसलिए नेता को फुर्सत से बाहर जाना चाहिए क्योंकि वे पास करते हैं अनुगमन गिनती 1 पर आगे चलता है, गिनती 2 को बदलता है, गिनती 3 और 4 पर पिछड़ता है, गिनती 5 को बदलता है, और गिनती 6, 7 और 8 पर पिछड़ता है। अनुयायी गिनती 3 पर सबसे ज्यादा पीछे जाता है। एक कोड़ा में , नेता स्पष्ट रूप से चारों ओर अनुयायी बदल जाता है हॉलीवुड कोड़ा वेस्ट कोस्ट स्विंग कोड़ा जैसा दिखता है गिनती 1: पैर में अनुसरण करें: वह सीधे अपने बाएं पैर पर पीछे की ओर चला जाता है बॉडी: उनका पूरा शरीर वापस ले जाता है, जो अपने बाएं हाथ को वापस ले जाता है, आगे की तरफ खींच रहा है। 2 फुट गणना: वह सही पैर के साथ छोड़ दिया करने के लिए अनुवर्ती पास जाने के लिए हथियार: वह अपने बांहों के हाथों से उसके चारों ओर मोड़ने के लिए गुज़रता है, इस प्रकार हाथ बांधा जाता है। गणना 3 और 4: पैरों को मोड़ें: वह तीन तरफ (बाएं, दाएं, बाएं) तरफ से तरफ। वह पैरों के साथ समाप्त होता है, कंधे की चौड़ाई अलग होती है। शरीर: वह पालन का पालन करने के लिए मुड़ता है वह पीछे की ओर (जो सुराग हाथ में ले जाता है) संतुलन और दोनों तरफ झुकाव के लिए झुकाते हैं, इसलिए वे दोनों की विपरीत दिशा का सामना कर रहे हैं जहां उन्होंने शुरू किया था। वह अपने कंधों और धड़ वर्ग अपने साथी को रखता है। हथियार: वह अपने दाहिने हाथ को उसके पीछे या उसके कंधे के ब्लेड के बीच में रखता है। गणना 5: फॉलो आउट फेट भेजें: वह सीधे अपने बाएं पैर के पीछे अपने दाहिने पैर रखता है, अपना वजन पैर पर रखता है। बॉडी: कदम उसके पूरे शरीर और उसके दाहिने हाथ को वापस ले जाता है, आगे की तरफ खींचने के लिए। हथियार: लीड ने अपने दाहिने हाथ से आगे बढ़कर आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़कर खींच लिया और दायें हाथ के साथ जाने दिया। चारों ओर का पालन करने के लिए दोनों हाथों से पुश करें 6 फीट की गणना करें: वह अपने बाएं पैर से निकल जाते हैं हथियार: लीड ने अपने बायीं बाहों के साथ पीछे की ओर से पीछे की ओर धकेल दिया। गणना 7 और 8: सिंक अप फीट: वह जगह में ट्रिपल चरण (दाएं बाएं दाएं) शारीरिक: वह जहां वह शुरू किया और अगले कदम के लिए सिंक्रनाइज़ करता है पर लौटता है। 1 फीट की गणना: उसे आगे बढ़ाया जाता है, इसलिए वह अपने दाहिने पैर से आगे बढ़ती है 2 फुट गणना: वह जारी है और उसके बाएं पैर के साथ आगे बढ़ता है बॉडी: ध्रुव वाले ध्रुव को करीब 180 डिग्री हो जाता है। हथियार: वह अपने बाएं हाथ उठाती है, इसलिए सीसा उसकी पीठ पर पहुंच सकती है गिनती 3 और 4: बारी पैर: उसके दाहिने पैर को पैर के बीच, दाहिने पैर के पीछे वज़न में बदलाव के बीच बिंदु होना चाहिए, फिर दाहिने पैर को फिर से वजन करना चाहिए। इस ट्रिपल-चरण को कोस्टर चरण कहा जाता है। शरीर: अनुगामी पीछे की तरफ हाथ में जाता है और गति दोनों के आसपास होती है इन दो अंकों के दौरान अनुवर्ती कंधों और धड़ की ओर बढ़ने के लिए उसके कंधे और धड़ वर्ग रखते हैं। अनुवर्ती चारों ओर मुड़ता है हथियार: वह अपने बाएं हाथ को दाहिने हाथ की ओर ले जाती है और अपने कंधे या मछलियां के अंदर उसके बाएं हाथ को रखती है। 5 फीट गणना करें: वह अपने बाएं पैर के साथ पीछे की ओर कदम रखती है शारीरिक: वह हथियारों के साथ चारों ओर मोड़ दिया है। 6 फीट गणना करें: वह जारी रखती है और उसके दाहिने पैर के साथ पीछे की ओर कदम करती है गणना 7 और 8: सिंक अप फीट: वह जगह में ट्रिपल पाइप (बाएं दाएं बाएं), जहां तक कनेक्शन की अनुमति होती है शारीरिक: वह अगले कदम के लिए जहां वह शुरू किया और समन्वय करता है, उसके पीछे का अनुसरण करता है। स्टाइलिंग सरल भिन्नताएं हैं जो पार्टनर से स्वतंत्र हैं स्टाइलिंग मूल स्विंग आउट में किसी भी समय पार्टनर द्वारा किसी भी समय किया जा सकता है, हालांकि वे अन्य स्विंग फ़्रेमिंग के साथ संघर्ष कर सकते हैं। 1, 2, 6, 7 और 8 की संख्या पर स्टाइलिंग आसान है, क्योंकि नर्तकियों को खुली स्थिति में अलग किया जाता है। संख्याएं 3, 4 और 5 पर स्टाइलिंग मुश्किल होती हैं, क्योंकि नर्तकियों को बंद स्थिति में एक साथ आना पड़ता है, इसलिए स्टाइलिंग आसानी से पार्टनर को प्रभावित करते हैं। गिनती 1 और 2 फीट: सीसा रॉक स्टेप कर सकता है, किक करना और पकड़, किक बैक लाट, किक बॉल परिवर्तन, या फ्लाई हॉप्स वाम आर्म: सैवोय शैली में, गिनती 3 पर गिनती के साथ-साथ संख्याओं पर आराम देने से 1-2 खेलने के लिए अनुवर्ती कक्ष देता है, हालांकि वह एक var भी कर सकती है। गिनती पर 2. 1 और 2 पर खींचने से नियंत्रण का पालन करें, जो खेलने के लिए अपने कमरे से इनकार करते हैं। हॉलीवुड में लाने में, अनुसरण हमेशा नियंत्रण में है। दाहिना हाथ: नेतृत्व उसके दाहिने हाथ को ऊपर (अपने कंधे से ऊपर), तरफ, या नीचे (फ्रेंकी सचेत) या उसके कूल्हे पर रख सकते हैं। 3 और 4 फीट की गिनती: लीड एक पैर झाडू को वापस कर सकता है 5 और 6 फीट की गिनती: सुराग सीधे वापस कदम रख सकती है, जिससे स्पष्ट सीसा होता है सीसा अपने दूसरे पैर (हुक स्टेप) के पीछे हो सकता है, जो निम्न प्रकार से बाहर निकलने लगता है। सीसा आगे बढ़ सकता है और छोड़ सकता है, जिससे दूरी को कम किया जा सकता है, जिसे अनुसरण करना चाहिए, लेकिन सीसा को उसके शरीर को मोड़ना चाहिए। बॉडी: हॉलीवुड की शैली में, लीड एक ही दिशा में बारी और लंघ सकता है क्योंकि शरीर के नेतृत्व पर जोर देने के लिए इसका अनुसरण किया जाता है। वह जहां वह तैनात था के पीछे चेहरे हेड: नेतृत्व या तो उसके दाहिने कंधे को देख सकता है जहां का अनुसरण किया जाएगा, या अनुसरण करें सामाजिक नाच में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसके द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाया है, उसके लिए नेतृत्व उसके कंधे पर दिखता है और उसके पास इस कदम को खत्म करने के लिए कमरा है। यदि कोई जगह नहीं है, तो सीसा सुरक्षित रूप से इस कदम को रोक सकता है। प्रदर्शन में, कंधे की तरफ देखने से शरीर का नेतृत्व बढ़ जाता है। अनुसरण करना अधिक व्यक्तिगत है 7 और 8 फीट की गिनती: लीड पीठ और पैर की चोटी, झुकना और फर्श को छू सकते हैं, फर्श पर बैठें और पैरों के पैरों पर बैठें, छलांग और विभाजन कर सकते हैं, स्प्लिट स्लाइड हाथ: वह गिनती 8 पर हाथ बदल सकता है। शारीरिक: वह अनुयायियों की ओर रुख कर सकते हैं, अनुयायियों से 180 डिग्री दूर कर सकते हैं या दर्शकों की तरफ बढ़ सकते हैं। बॉडी रोल गिनती 1 और 2 बाएं आर्म: उसका बायां हाथ ऊपर (कंधे पर), साइड से नीचे (फ्रैन्फी स्वीप), या उसके कूल्हे में अपना हाथ रख सकते हैं वेव। शरीर: यदि दूर हो गया है, तो गिनती 3 पर कनेक्शन बनाने के लिए समायोजित करें। फुट: नीचे चलना, घुमाव-घुमाव, या किक-बॉल-परिवर्तन या कम अक्सर ऊंट फ़ॉल कर सकते हैं। गिनती 3 और 4 फीट: अनुवर्ती पैर को फिर से झटकना पड़ सकता है। Torso: अनुवर्ती एक ऊर्ध्वाधर धड़ (एक पाइक कहा जाता है) के साथ बैठ सकते हैं, या कूल्हों के साथ बैठकर अपने पैरों पर संतुलित रहने वापस जा सकते हैं। पाईक बहुत हॉलीवुड है गिनती 5 और 6 बाएं हाथ: अनुवर्ती उसके बाएं हाथ को बाधित कर सकते हैं या उसके कूल्हे में अपना हाथ रख सकते हैं। पैर: अनुदेश पैदल चलना या ऊंट चलना या कम अक्सर, कुंडा-घुमाव (लेकिन शरीर के मोड़ से बचने) या किक-गेंद-परिवर्तन हेड: अनुयायण उसके सिर को देखने के लिए देख सकता है कि वह गिनती 8 पर कहां जाएगी, जहां वह गिनती 4 से दर्शकों में या लीड से आए। गिनती 7 और 8 बायां आर्म: अनुवर्ती उसके बाएं हाथ को बाधित कर सकते हैं या उसे अपने हिप में रख सकते हैं। शरीर: इसका पालन नेतृत्व की ओर, सीसा से 180 डिग्री दूर, या दर्शकों की ओर हो सकता है। वह एक पैर झाडू, फर्श को छू सकता है, या एक शरीर रोल कर सकता है। सिर: आगे की ओर, सीसा से दूर, या दर्शकों की ओर से नेतृत्व को देख सकते हैं। एक प्रदर्शन में, अनुयायियों को दर्शकों और झपकी को देख सकते हैं पैर: किक्स किक एवेज स्प्लिट स्लाइड किक ऊँची एड़ी के जूते एक साथ। फुटवर्क (बदलाव): फुटवर्क को काफी बदल दिया जा सकता है जब 7, 8, 1 और 2 की गणनाओं पर सीसा और शैली का पालन करें, तो उन्हें 3, 4, 5, और 6 की गणना के लिए दो ट्रिपल चरण करने की जरूरत पड़ सकती है। 7, 8, 1, और 2. विस्तारित स्टाइलिंग (फ़ुटवर्क) में किक एक साथ शामिल हैं: एक-दूसरे का सामना करते समय सीसा और अनुवर्ती दोनों 7, 8, 1 और 2 पर डबल फ्रंट किक करते हैं। बाएं किक, बाएं किक, ठीक किक, सही किक करें किकिया: किक-स्टेप, किक-होल्ड ऑन 7-8, 1-2 साझेदार की ओर पहला किक - फिर कदम पर दूर चेहरा। साथी से दूसरी किक दूर - पकड़ पर साथी की तरफ बारी। दोनों किक के साथी से दूर होने के साथ भी किया जा सकता है अन्य: डबल पैर झाड़ू, कैंची, किक गेंद बदलाव, ऊंट चलना, लॉग गिरना और लॉग से चरम गिरावट बदलावों की आवश्यकता होती है कि नेता और अनुयायी सहयोग करते हैं। इनमें से कुछ भिन्नरूपों को एक ही स्विंगआउट में जोड़ा जा सकता है। भिन्नताओं को मानक में (कुछ हद तक मनमानी) समूहीकृत किया जाता है, रोटेशन, बंद स्थिति, प्रारंभ, मध्य, अंत, साइड पास, और विविध विविधताएं परिवर्तित करें। इन विविधताओं के नाम प्रतिनिधि होते हैं, लेकिन विभिन्न शहरों के नर्तकियों ने एक ही भिन्नता का उल्लेख करने के लिए अलग-अलग नामों का उपयोग किया है। मानक विविधताएं हाथ की अंगूठी के आधार पर चार मुख्य बदलावों को संपादित करते हैं, मूल, अंदर की ओर, बाहरी मोड़, और अपाचे मोड़ हैं। इन बदलावों में, अनुयायी 6, 7, और 8 की गणना करता है। वह 5 और 6 को यात्रा से पहले, 7 और 8 की यात्रा के बाद, यात्रा के बाद या 5, 6, 7 और 8 की गिनती के दौरान यात्रा कर सकता है। त्वरित रूप और मुफ्त स्पिन इन विविधताओं के सरल एक्सटेंशन हैं। बेसिक: यह एक मूल सेवॉय स्विंग या हॉलीवुड की मूल कवायद है। मोड़ के अंदर: अनुवर्ती 5, 6, 7, और 8 की गणना के अंदर एक आंतरिक मोड़ करता है। आमतौर पर, 4 पर संकेत दिया जाता है, और 6, 7 और 8 पर प्रदर्शन किया जाता है। यह एक डबल या ट्रिपल मोड़ तक बढ़ाया जा सकता है। बाहर की ओर मुड़ें: 5, 6, 7, और 8 की गणना के पीछे एक बाहरी मोड़ है। आमतौर पर 4 पर संकेत दिया जाता है, और 7 और 8 को किया जाता है। यह एक डबल या ट्रिपल मोड़ तक बढ़ाया जा सकता है। त्वरित स्टॉप: अनुवर्ती एक बाहरी मोड़ करता है, लेकिन 7 पर रखता है, पार पैरों के साथ। यह भिन्नता गिनती 7 पर एक ब्रेक मारने के लिए उपयोगी है। यदि यह गिनती 6 या 8 पर होती है तो यह भिन्नता छूटे जा सकती है। यह बदलाव सामाजिक नृत्य और प्रदर्शन दोनों में होता है। यह अग्रानुक्रम Charleston की स्थिति में आने के लिए यह एक उपयोगी तरीका भी है, जिसकी वजह से मोड़ पूरी होने के बाद उसके दाहिने हाथ से 7, 8 की स्थिति में लीड की स्थिति को आगे बढ़ाती है। अपाचे टर्न या टेक्सास टॉमी: यह एक बाहरी मोड़ है, लेकिन नेता 6 नंबर पर वापस अनुयायियों के पीछे हाथों को स्विच करते हैं। बारी 4 पर संकेत दिया जाता है। यह एक ओवरहेड मोड़ द्वारा बढ़ाया जा सकता है। इस कदम का इस्तेमाल दाहिने हाथ की तरफ बदलने के लिए किया जा सकता है। नि: शुल्क मुड़ें: एक मुक्त स्पिन लगभग टेक्सास टॉमी के समान दिखती है सीसा उसकी पीठ के पीछे सही बांह को बताता है, लेकिन अपनी कलाई को अपने दाहिने हाथ से पकड़ नहीं लेता, वह केवल जाने देता है और अपने दम पर स्पिन देता है। रोटेशन भिन्नताएं बदलें इन बदलावों में, अनुयायी स्विंग आउट के भाग के लिए नेताओं के आसपास की तरफ घुमाएं। रिवर्स: अनुयायी सीसा काउंटर-वाइडवॉयर के चारों ओर घूमता है। 1, 2, 5 और 6 की गणनाओं पर, दोनों नेता और अनुयायी उनके दाहिनी ओर थोड़ा कदम रखते हैं। आधा: अनुवर्ती नेतृत्व के दाहिनी ओर रहता है। 1, 2, 3 और 4 की गणना सामान्य स्विंग के समान होती है और 5, 6, 7 और 8 की गणना एक रिवर्स स्विंग आउट करने के समान होती है। (उर्फ, स्विंग आउट केट - फ्रेंकी मैनिंग, साउथवेस्ट लिंडी फेस्ट 2004 द्वारा सिखाया गया) रिवर्स आधा: फॉरवर्ड लीड के बाईं तरफ रहता है। 1, 2, 3 और 4 की गणना एक रिवर्स स्विंग के समान होती है और 5, 6, 7 और 8 की गणना सामान्य स्विंग आउट के समान होती है। बंद स्थिति भिन्नरूप इन बदलावों में, जोड़े बंद स्थिति में शुरू या समाप्त होती हैं। स्विंगआउट बंद से बंद स्विंगआउट संपादित करें, उदाहरण के लिए चार्ल्सटन से स्विंग आउट करें। चार्ल्सटन ज्यादातर बंद स्थिति में किया जाता है। 1 और 2 की गणनाओं पर, दोनों एक सामान्य रॉक कदम करते हैं। गिनती 3 और 4 पर, लीड चालें और ट्रिपल स्टेप का उपयोग करते हुए, अनुसरण करने के लिए 180 डिग्री बदल जाती हैं। शेष संख्याएं स्विंग आउट के समान हैं 5 और 6 की गिनती पर, उनके दाहिने हाथ से आगे बढ़ने का नेतृत्व आगे बढ़ता है और आगे बढ़ने देता है, और अनुवर्ती अतीत से चलता है। 7 और 8 की गणनाओं पर, वे अगले चरण के लिए ट्रिपल चरण और समन्वयन दोनों करते हैं इस भिन्नता को भी बस स्विंगआउट के रूप में जाना जाता है। दृश्यों में जहां मानक स्विंगआउट को लिंडी टर्न के रूप में जाना जाता है सर्कल को बंद करने के लिए चार्लीस्टोन से स्विंग आउट्स से संपादित करें, क्योंकि चार्ल्सटन मूल बंद बंद स्थिति में किया जाता है। पहले चार गिनती एक स्विंग आउट के समान होती हैं, लेकिन दाहिने हाथ के पीछे की ओर और फिर उसके कूल्हे के लिए लपेटता है। वे बंद स्थिति में रहते हैं और इस कदम को खत्म करते हैं। फुटवर्क समान है इस बदलाव को लिंडी सर्कल के रूप में भी जाना जाता है आरंभ विविधताएं इन रूपांतरों में, गति 1, 2, 3, और 4 पर गिनती बदल जाती है। सिंकोप्टेड: अनुवर्ती गिनती 1 पर वापस रख सकते हैं और गिनती 2 पर तेजी से आ सकते हैं। नेतृत्व में किक-बॉल-परिवर्तन इसलिए उसका शरीर गिनती 2 पर चलता है। 2, 3, 4 और 5 की गिनती तेज होने पर, 7, 8 और 1 की गिनती धीमी है और उसी स्थान पर है, जो इस कदम में इसके विपरीत दिखती हैं। धीमी संगीत में, अनुवर्ती संख्या 1 और 2 पर पकड़, गिनती 3 पर कूद, और इसी तरह। यह भिन्नता हॉलीवुड शैली में आम है दाहिने हाथ से: पहले मुड़ें: 2 और 3 की संख्या में बारी बारी से। यह कभी-कभी तब होता है जब दायां हाथ का दायां हाथ नीचे होता है (या बाहर या अपाचे) मध्य विविधताएं इन रूपांतरों में, गति 3, 4, 5, और 6 की गणना में परिवर्तन होता है। लेआउट: 3 पर अनुपालन जंपता है, और 4 पर बाहर रखता है, 5 पर वापस खींच लिया जाता है। अनुवर्ती उसके पैरों के नेतृत्व में कई पैरों से बाहर कूदता है और कुर्सियां हथियारों पर रखती है। अनुसरण अक्सर इस भिन्नता को आरंभ करता है (केसी) पाईक: अनुगमन गिनती पर बैठ सकता है या पाईक हो सकता है 4. पाइकों को अतिरंजित किया जाता है जब साझेदार दोहरी हाथ पकड़ते हैं। अनुवर्ती कभी-कभी स्टाइल के लिए गिनती 4 पर एक पैर क्षैतिज हो जाता है। स्लाइड: इसका मतलब है कि गिनती 5 पर गिनती 5 का पालन करें, गिनती 6 पर स्लाइड, और गिनती 7 पर खड़ा है। स्लाइड्स आमतौर पर रिवर्स स्विंग आउट के साथ मिलते हैं। यह आमतौर पर प्रदर्शन के लिए है मध्य बढ़ाएं: इस कदम के साथ आगे बढ़ने से पहले पार्टनर बंद स्थिति में रह सकते हैं और 2, 4, या किसी भी अतिरिक्त बीट्स के लिए स्पिन या ट्रेड पक्ष जारी रख सकते हैं। समाप्ति बदलाव संपादित करें भिन्नता 5, 6, 7 और 8 की गणना पर गति बदलती हैं। स्पिन का पालन करें: नि: शुल्क स्पिन बाएं, निशुल्क स्पिन दाएं, या बांह स्पिन पर। लीड स्पिन: नि: शुल्क स्पिन बाएं, निशुल्क स्पिन दायां या बांह स्पिन पर। दोनों स्पिन: 7 और 8 की गणना के लिए दोनों का पालन करें और स्पिन करें (वह गोस-शी गोस)। कूदो: गिनती 5 पर कूदो, जैसे कि cannonball। उसके दाहिने पैर पर अक्सर जमीन का पालन करें और फिर धीरे-धीरे अगले स्विंग आउट के लिए जगह ले लीजिए आर्म लूप्स: शस्त्र आगे बढ़ने की ओर बढ़ सकता है (जैसे कि कंधों पर हाथ नीचे लगाया जाना) या अनुवर्ती दिशा में (जो जोड़े को बंद स्थिति में लाता है) बंद करें: 7 और 8 की गणना के दौरान, अगली अनुसरण में समायोजन करके लीड बंद स्थिति में जा सकता है (यह एक ग्रूओ एंडिंग की तरह है।) विस्तारित अंत: पार्टनर 2 या 4, या अतिरिक्त बीट्स के किसी भी नंबर के लिए 7 और 8 की गणनाओं पर खुली स्थिति या स्पिन को स्थिर या रोक सकते हैं। (वृत्त या चाबुक) इसके बाद, लीड खुले स्थान या बंद में ही रह सकता है साइड पास विविधताएं ये बदलाव दो तरफ गुजरता दिखते हैं, क्योंकि जोड़े 3, 4, और 5 की गणनाओं पर बंद नहीं करती हैं। स्पिन के साथ रिवर्स (नाम बदलें): आदमी एक ओर पास (रॉक, स्टेप, स्पिन टू कॉडल) की ओर जाता है उसकी बाईं ओर, और वह अनुवर्ती पास के रूप में बदल जाता है (4 गणना)। फिर वह उसे वापस धकेलती है, जहां उसने अपनी बाईं ओर (4 गिनती) शुरू की थी। वह उसका सामना करना शुरू कर सकता है या उससे दूर का सामना कर सकता है। वह आगे बढ़ने, बग़ल में, या पीछे की ओर से खत्म कर सकते हैं यदि वह पीछे की ओर चलती है, तो वह अपने हाथों में बतख कर सकती है (पास अंतर को कॉपी करें) स्पिन 2 के साथ उलट करें: लड़का अपने बायीं ओर एक पक्ष पास (रॉक, स्टेप, जे-लीड फ्री स्पिन, 4 पर बंद) की ओर जाता है, और वह अनुवर्ती पास के रूप में बदल जाता है (4 गिना)। फिर वह उसे अपने सही, मुड़ता है और खत्म करने के लिए उसके कदम धक्का (4 मायने)। हिप स्पिन: लीड आर्म अतीत का अनुसरण करता है अनुवर्ती पास के रूप में, उसकी हिप हड्डी को पकड़ लेता है और उसे सीधे पीछे या पीछे की तरफ एक मुक्त स्पिन में खींचा जाता है। इसे अंत में एक या एक से अधिक कूल्हे के साथ बढ़ाया जा सकता है हिप स्पिन का दायां हाथ: एक कूल्हे स्पिन की तरह, लेकिन सही पकड़ के अधिकार से शुरू करें और पहले साइड पास के दौरान एक मोड़ करें। यह एक हिप स्पिन के साथ समाप्त होता है या नहीं (पुनर्विचार) कुछ: डबल मोड़ पहली ओर पास के दौरान मुड़ें दूसरे पक्ष पास के दौरान मुड़ें टाइटैनिक: क्रॉस हाथ पकड़ो या गिनती 2 पर दूसरा हाथ उठाओ। एक तरफ विशाल स्थिति (4 गिनती) को पास करें। किसी दूसरे पक्ष को शुरू करने के लिए वापस आने के लिए पास करें (4 गणना) टाइटैनिक स्थिति उसके हाथों के पीछे और पीछे उसके हाथों से आगे बढ़ती है। सीसा प्रतिभा बास्केट व्हीप: डबल हाथ पकड़ो अनुवर्ती के चारों ओर का नेतृत्व होता है यह अक्सर अंत में एक या अधिक स्पिन के साथ बढ़ाया जाता है एकाधिक रिवर्स हिप ऑन हिप: दायें हाथ पर दाहिनी ओर दायें कूल्हे रखें, क्योंकि वह गिनती 3 पर जाती है, और उसे वहां पकड़ कर रखो। वह चारों ओर रहती है और पीछे की तरफ की तरफ रुक जाती है, जैसे रिवर्स कैडल। यह विविधता अक्सर स्काउटिंग की तरह साइड-बाय-साइड चालें जारी करती है। आम तौर पर, सीसा नहीं बदलता है, लेकिन सीसा भी अनुसरण के साथ बदल सकते हैं हाथ फेंक: दाहिने हाथ का नेतृत्व करने से शुरु करें। दाहिनी ओर की ओर ले जाता है, एक 4 गिनती पक्ष पास का नेतृत्व करें, बाएं हाथ की ओर दायें हाथ की दाहिनी ओर का दायां हाथ नीचे ले जाता है, फिर बायीं ओर की तरफ एक और 4 गिनती की तरफ बढ़ जाती है। सीसा नहीं बदलता है अनुवर्ती दोनों तरफ पास पास हो सकते हैं सुई धागा: पहले पक्ष पास के दौरान, सीसा उसी तरह से सामना करना पड़ रहा है। वह अपने कंधे पर इस प्रकार हाथ रख सकता है और इसे झटके बंद कर सकता है ताकि वह अपने दाहिने हाथ को स्लाइड कर सके। गिनती 5 पर, वह अपने बायीं कोहनी को बाहर की तरफ झुकता है, इसलिए उसका बायां हाथ एक खोलने बनाता है, जैसे कप संभाल वह इस उद्घाटन में इस प्रकार हाथ की ओर जाता है, फिर कनेक्शन प्रकोष्ठ-टू-प्रकोष्ठ बनाता है वह एक मुक्त स्पिन के साथ समाप्त हो सकता है विविध विविधताएं सरल: सभी मामलों पर सीसा और अनुसरण करें, सभी मामलों पर चलना-चलना करें, तीन चरणों को छोड़ दें और प्रत्येक को एक कदम की गणना करें। यह संगीत के लिए उपयोगी है जो ट्रिपल चरणों के लिए और मजबूत ड्रम धड़कता संगीत के लिए बहुत तेज़ है। यह बदलाव पागल पैरों से स्टाइल किया जा सकता है। गिनती 5 पर, सीसा सामान्य से विपरीत पैर पर वापस कदम होगा, जो ठीक है। हिप हॉप: दोनों साझेदार गिनती 3 पर सामान्य गिनती 5 की स्थिति में कूदते हैं, गिनती 4 पर रखें, गिनती 5 पर खींचें, (गिनती 6 रखें)। लीड्स स्टिलिंग के लिए दो बड़े फुट स्वीप हो सकते हैं, जो पहले 5 और 6 की गणना करता है, दूसरे पर 7 और 8 की गणना होती है। फास्ट: स्विंग आउट 6 मामलों में किया जा सकता है। गिनती 1 पर लीड, गिनती 2 पर वापस और बंद करें, गिनती 3 पर वापस और स्विंग, गिनती 4 पर सीधा और खुले, गिनती 5 पर कूद, और गिनती 6 पर समाप्त करें। मूल स्विंग आउट में, 8 और 1 की गिनती धीमी हो सकती है छोड़े गए। फुटवर्क के लिए फ़िशिंग की आवश्यकता है धीमा: स्विंग आउट 10 मामलों या उससे अधिक में किया जा सकता है गिनती 1 पर पीछे रहें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें कंधे (आर्म पिट): एक तरफ पास से प्रारंभ करें और अनुसरण आगे देख रहे हैं। सुराग अपने दाहिने हाथ को सही कंधे के नीचे रखता है वह उसे वापस खींचती है और वह वापस ले जाती है जैसे ही वह नीचे जाती है, वह उसके शरीर पर कदम रखती है और फिर उसे वापस खींचती है यह अक्सर एक हवाई के रूप में माना जाता है। गर्दन लपेटें: यह कंधे लिफ्ट की तरह है (विस्तृत करें) अन्य विवरण आंदोलन को संपादित करें: आगे बढ़ने के दौरान उसका अनुसरण करें या उनके आस-पास की यात्रा करें या आगे बढ़ें, व्यापारिक स्थानों पर, दोनों, 2, 3, 6 और 7 की गणनाओं पर आगे बढ़ें। , यह कदम अधिक अतिरंजित दिखता है, जो प्रदर्शनों और धीमी संगीत के लिए उपयोगी है, लेकिन इसके पीछे आगे बढ़ना और कठिन काम करना चाहिए। जब व्यापारिक स्थानों का नेतृत्व और उनका पालन करें, स्विंग आउट एक छोटी जगह में फिट बैठता है, जो सामाजिक नृत्य में और तेजी से संगीत के साथ मदद करता है। लीड्स पहले 4 अंकों, पिछले 4 अंकों या सभी 8 अंकों पर खुद को आगे बढ़ा सकते हैं, और अनुवर्ती जगह बनायी जाती है, जो लीड की ओर स्थिति को बदलती है, लेकिन बाकी सब कुछ एक ही छोड़ देता है ओरिएंटेशन: नर्तकियों को झुकाव (114 मुड़) या मुक्ति (34 बारी) से स्विंग के उन्मुखीकरण को बदल सकता है। सामाजिक नृत्य में, एक भीड़ भरे फर्श पर जगह खोजने के लिए यह उपयोगी है प्रदर्शन में, दर्शकों के लिए एक विशिष्ट कोण पेश करने या अन्य चाल से या उससे समायोजित करने के लिए यह उपयोगी है। मिरर छवि: सीसा करें और आईने की छवि में सबकुछ करें (बाएं और दाएं स्विच करें)। यह प्रदर्शन में उपयोगी है स्पीड: नर्तकियों को संगीत के रूप में तेजी से आधा हो सकता है, जो अक्सर अतिरंजित, चुड़ैलों के आंदोलनों के साथ किया जाता है। यह प्रदर्शन और सामाजिक रूप से बहुत तेजी से संगीत के लिए आम है। नर्तकियां संगीत के रूप में तेजी से दो बार बढ़ सकती हैं, जो बहुत धीमी गति से संगीत के लिए आम है। गणना शुरू करें: पारंपरिक रूप से स्विंग आउट संगीत के गिनती 1 पर शुरू होते हैं। लेकिन स्विंग आउट वास्तव में किसी भी गिनती पर शुरू हो सकता है, खासकर अगर यह संगीत को फिट बैठता है उदाहरण के लिए, द्यूत 4 मामलों के लिए पकड़ सकता है, 8 अंकों के लिए स्विंग आउट कर सकता है, और उसके बाद 4 अंकों के लिए हो सकता है। तो, स्विंग आउट गिनती 5 से शुरू हो जाएगा। भूमिकाएं स्विच करें: आदमी आम तौर पर होता है और लड़की आमतौर पर इस प्रकार होती है। पार्टनर्स कभी-कभी भूमिकाओं को स्विच करते हैं, जिससे कि लड़की की ओर जाता है और लड़का निम्नानुसार होता है। यह सामाजिक और निष्पादन नृत्य दोनों में मजेदार हो सकता है। चैज़फ़ेस्ट 2017 जल्द ही खोलता है चेस फेस्टिवल पुरानी क्लिपों में खुदाई करना और उनसे प्रेरणा लेना है। प्रत्येक कक्षा में, आपके शिक्षक अपने पसंदीदा प्रेज़ेंट के स्रोत को अपने साथ साझा करने के लिए दिखाते हैं कि आप पुराने दिनों से सबसे अच्छा ले रहे हैं और इसे अब में ला सकते हैं 17 लिंडी दुनिया भर से जोड़ों को जोड़ते हैं - लाइव संगीत के 4 रातों - कई बड़े नृत्य फर्श - हॉट शूगर बैंड - प्रोफेसर कनिंघम अपने पुराने स्कूल - आईकेएस बिग बैंड - और अधिक मंगलवार को 17 जनवरी, 2017 एटी 18 : 00 सीईटी कोपेनहेगन में स्विंग चैलेंज सितंबर 2017 लोकप्रिय चालें एक दूसरी भाषा सीखना आइसलैंड में आर्कटिक लिंडी एक्सचेंज में रहें टिप्पणियाँ छोड़कर चर्चा में शामिल होने के लिए स्वतंत्र महसूस करके छोड़ने के लिए धन्यवाद, और आरएसएस फ़ीड की सदस्यता लेने के द्वारा अद्यतन रहें। कॉपी 2015 लिंडी हॉप चलती है
No comments:
Post a Comment